मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में गुजरात के शेरों को दी पटखनी

मुंबई इंडियंस

JioFeed Desk

दो बार की पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियंस ने जीत की लय कायम रखते हुए रविवार को आईपीएल के इस सीजन में जीत का चौका जड़ा। मुंबई ने घरेलू मैदान पर खेलते हुए गुजरात लांयस को छह विकेट से हराया।

टॉस जीतकर मुंबई ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात ने चार विकेट पर 176 रन का स्कोर बनाया। जवाब में मुंबई ने 19.3 ओवर में चार विकेट पर 177 रन बना जीत दर्ज की।

मुंबई इंडियंस के लिए रोहित लौटे लय में

टूर्नामेंट में अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल सके मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा सही समय पर लय में लौटे। वह आखिरी ओवर तक विकेट पर टिके रहे और नाबाद 40 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। कप्तान ने 29 गेंद खेली और तीन चौकों के साथ एक छक्का जड़ा। रोहित ने चौथे विकेट के लिए किरोन पोलार्ड के साथ 68 रन की साझेदारी निभाई। पोलार्ड ने आतिशी बल्लेबाजी की और 23 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों के साथ 39 रन की पारी खेली।

मुंबई इंडियंस को पहले लगा झटका

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई को शुरू में ही झटका लगा। ओपनर पार्थिव पटेल खाता भी नहीं खोल सके। दूसरे विकेट के लिए नितीश राणा और जोस बटलर ने नौ ओवर में 85 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। राणा ने 36 गेंदों में 53 रन बनाए और इस दौरान चार चौके और दो छक्के जड़े। बटलर 24 गेंदों में एक चौके और दो छक्के के साथ 26 रन बनाकर आउट हुए।

गुजरात लांयस की शुरुआत खराब रही और ओपनर ड्वेन स्मिथ खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। दूसरे छोर पर डटे मैकुलम ने मोरचा संभाला और 64 रन की बेमिसाल पारी खेली। गुजरात की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले मैकुलम ने छह चौके और तीन छक्के जड़े। मैकुलम ने कप्तान सुरेश रैना के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रन की साङोदारी कर टीम को संभाला। हालांकि इस दौरान रैना ने धीमी पारी खेली। वह 29 गेंदों में दो चौकों के साथ 28 रन बनाकर आउट हुए।

कार्तिक ने खेली तूफानी पारी

शानदार फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने नाबाद 48 रन की तूफानी पारी खेली। कार्तिक ने सिर्फ 26 गेंद खेली और दो चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। कार्तिक ने चौथे विकेट के लिए इशान किशन के साथ चार ओवर में ताबड़तोड़ 54 रन की साङोदारी निभाई। फिर कार्तिक ने राय के साथ पांचवें विकेट पर 23 रन जोड़ स्कोर बड़ा किया।

Loading...
loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *