15 साल की उम्र में समाज से लड़कर बच्चे को दिया जन्म, 6 बच्चों के बाद की शादी

मेलबर्न- 15 साल की उम्र में कोई लड़की प्रेगनेंट हो जाए तो समाज उसपर टूट पड़ता है। कुंवारी लड़कियों का मां बनना भारत में तो क्या, किसी भी देश में मंजूर नहीं किया जाता। लेकिन एक लड़की ने समाज से लड़कर 15 साल की उम्र में अपने पहले बच्चे को जन्म दिया। ये कहानी है मेलबर्न की रहने वाली शेरोन जेब्बॉर की जिसने 1 ही नहीं बल्कि 6 बच्चों को जन्म देने के बाद शादी करने का फैसला किया।

अबॉरशन का बनाया दबाव

15 साल की उम्र में बच्चे को जन्म देना उसके लिए आसान नहीं था लेकिन अपने बच्चे के लिए वो सबसे लड़ी। मेलबर्न की रहने वाली शेरोन जेब्बॉर 15 साल की उम्र में पहली बार प्रेगनेंट हुईं। उनकी ये प्रेगनेंसी पेरेंट्स के साथ-साथ पूरे समाज को खली और सभी ने उनपर अबॉरशन का दबाव बनाया लेकिन शेरोन ने किसी की नहीं सुनी।

ब्वॉयफ्रेंड ने दिया पूरा साथ

उनके ब्वॉयफ्रेंड ने उनका साथ दिया और उन्होंने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया। शेरोन और उनके ब्वॉयफ्रेंड का रिश्ता बेटी सिमोन के आने से और मजबूत हो गया।

दोनों ने साथ में सिमोन की परवरिश का फैसला किया और अपनी फैमिली बढ़ाने के बारे में सोचा। 15-16 साल के दो बच्चों ने जब ये फैसला लिया तो पूरे समाज ने उनपर सवाल उठाए।

6 बच्चों के बाद की शादी

सभी को लगा कि ये फैसला एक दिन गलत साबित होगा लेकिन इस कपल ने हर किसी को गलत साबित कर दिया।

शेरोन और उनके ब्वॉयफ्रेंड ने शादी के बिना ही अपना परिवार बढ़ाने का फैसला लिया। दोनों ने 6 बच्चों के होने के बाद शादी के बारे में सोचा।

अब 8 बच्चों के माँबाप हैं दोनों

साल 2011 में दोनों ने अपने 6 बच्चों के सामने एक-दूसरे को हमेशा-हमेशा के लिए अपना बनाया। शेरोन ने शादी के बाद भी दो बच्चों को जन्म दिया और आज दोनों की एक बड़ी फैमिली है। शेरोन की 6 बेटियां और 2 बेटे हैं।

ALSO READ: जैकी चैन की बेटी का खुलासा, मैं लेस्बियन हूं… पिता शॉक्ड, देखें तस्वीरें

ALSO READ: Video: कृति का लटका ‘पल्‍लो’ तो फिसल गए राजकुमार राव

Loading...
loading...



One thought on “15 साल की उम्र में समाज से लड़कर बच्चे को दिया जन्म, 6 बच्चों के बाद की शादी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *