खतरनाक साबित हो सकता है इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का लंबे समय तक इस्तेमाल

आगरा। हर लड़की सुंदर दिखना चाहती है जिसके लिए वह कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। ब्यूटी प्रोडक्ट्स से बिल्कुल आप कुछ समय के लिए खूबसूरत दिख सकते है लेकिन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का लंबे समय तक इस्तेमाल करने से आपको स्किन संबंधित खतरनाक परिणाम झेलने पड़ सकते है। कुछ प्रोडक्टस जिनका इस्तेमाल आप रोज़ करते है क्या आप जानते है उन्हें कितने समय के बाद बदल देना चाहिए।

ब्यूटी प्रोडक्ट्स

ब्यूटी प्रोडक्ट्स का लंबे समय तक इस्तेमाल आपकी स्किन के लिए सही नहीं है। कुछ लोग बार बार अपने इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स को बदलने की जगह पुराने ही प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल लंबे समय तक करते है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ प्रोडक्टस के बारें में बताएंगे जिनका लंबे समय तक इस्तेमाल घातक साबित हो सकता है।

  1. सनस्क्रीन

सनस्क्रीन में विटामिन ए की मात्रा होती है और इसका इस्तेमाल हमेंशा रात को ही करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि दिन में सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से विटामिन ए सूर्य की किरणों के संपर्क में आते ही हमें स्किन कैंसर होने की संभावना हो सकती है।

  1. ब्रश

ब्रश के बार-बार इस्तेमाल करने से इसमें हर बार कुछ किटाणु रह जाते है। और यही हमारी त्वचा के  लिए हानिकारक होते है। जो त्वचा में पिंपल्स, रूखापन और खुजली की समस्या उत्पन्न हो सकती है।इसलिए इस बात का हमेंशा ध्यान रखें कि लंबे समय तक एक ही ब्रश का इस्तेमाल ना करें।

  1. शैंम्पू

लंबे समय तक पड़े हुए शैम्पू का इस्तेमाल करने से आपके सिर में स्कैलप इंफेक्शन के साथ और भी कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती है जैसे -बालों का झड़ना और सिर में रक्त संचार ठीक से न होना आदि। इसलिए भूलकर भी पुराने शैंम्पू का इस्तेमाल न करें।

  1. सिलिकॉन प्राइमर

स्किन प्रॉब्लम को छुपाने वाली प्राइमर आपकी त्वचा के लिए मुंहांसे और झाइयों का कारण बन सकता है। इससे स्किन के रोम छिद्र बंद होने के कारण आपको ये प्रॉब्लम हो सकती है।

  1. लिक्विड लिपस्टिक

ज्यादा समय के बाद लिक्विड लिपस्टिक खराब हो जाती है। इन्हें ज्यादा देर तक इस्तेमाल करने के कारण आपके होंठों में रूखापन और कालापन आ जाता है। इसकी बजाएं आप नारियल के तेल से होंठों का मसाज कर सकते है।

Also Read :- सोमवार तक रिहा होंगे तलवार दंपति, सत्यापित कॉपी न पहुंचने पर अटकी रिहाई

Also Read :- मोदी सरकार का ये कदम ‘काम’ नहीं ‘कारनामा’ हो गया… देश को मिला 9 अरब डॉलर का तोहफा

Loading...
loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *