अच्छा पैसा कमाने की रखते हैं चाहत तो इन देशों में जाएं

अगर आप अच्छा पैसा कमाने की सोच रहे हैं और सोच रहे हैं कि ऐसी कौन सी जगह जाएं जहां मोटी सैलेरी मिले तो आज हम आपको उन सात देशों के बारे में बताने रहे जहां सबसे ज्यादा सेलेरी मिलती है।

वीडियो देखें:

लक्समबर्ग

ये बहुत छोटा देश लेकिन है. यहां कि अर्थव्यवस्था बैंकिंग सेक्टर और निवेश पर ज्यादा निर्भर है। ये सूनाइटेड स्टेट में निवेश फंड सेंटर के रुप में जाना जाता है। दुनिया भर की कई ऑनलाइन कंपनियां लक्‍समबर्ग से ही चल रही हैं। इनमें अमेजॉन और स्काइप भी शामिल हैं। यहां पर औसत सैलरी दुनिया में सबसे ज्‍यादा $ 61,511 है।

स्विटजरलैंड

स्विटजरलैंड को दुनिया का पैराडाइज माना जाता है लेकिन इसके अलावा यहां हेल्‍थ से संबंधित चीजें और दवाइयां बनाई जाती हैं। यहां पर सैलरी की औसत दर $57,082 है।

आयरलैंड

यहां पर औसत सैलरी $53,286 है। यह यूनाइटेड किंगडम का कृषि विभाग माना जाता है। इसकी अर्थव्यवस्था भी आयरलैंड के मजबूत प्रौद्योगिकी उद्योग पर निर्भर है।

नॉर्वे

नॉर्वे को समाजवादी आर्थिक नतियों का उपयोग करने में सफलता हासल हुई है। यहां पर औसत सैलरी $51,718 है।

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया में संघीय न्यूनतम मजदूरी करीब 17 अमेरिकी डॉलर प्रति घंटे है, जो दुनिया के किसी भी देश में सबसे ज्यादा है। यहां कि औसत पगार $51,148 है।

डेनमार्क

डेनमार्क काम करने का सबसे अच्छा स्थान माना जाता है। यहां की औसत आय दर $ 49,589 है।

बेल्जियम

यहां की औसत आय दर $48,093 है। यहां की जीडीपी दुनिया की सबसे बड़ी 25वीं जीडीपी मानी जाती है।

कनाडा

कनाडा तेल के साथ-साथ की संसाधनों का गढ़ माना जाता है। यह दुनिया का 9वां देश है जहां पर सबसे ज्‍यादा सैलरी औसत आय दर $48,164 के साथ मिलती है।

Loading...
loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *