मरते-मरते भी इस बॉलीवुड अभिनेत्री की ज़िन्दगी बना गईं दिव्या भारती

मुम्बई। बॉलीवुड इंडस्ट्री में ने देश के मनोरंजन को बहुत कुछ दिया। जिनमें अभिनेता, अभिनेत्रियां, को स्टार्स और सिंगर्स से लेकर कई प्रसिद्ध लोगों के नाम आते हैं। लेकिन आज हम उस हस्ती की बात कर रहे हैं, जिसने कम उम्र में ही बहुत नाम कमाया। तारीफ की बात तो ये रही कि इनके चर्चे जितने जीवित रहने पर रहे उतने ही इनके मरने के बाद भी। ये फेमस अभिनेत्री और कोई नहीं बल्कि दिव्या भारती हैं।

इनके बारे में कहा जाता था कि ये अपने दर्शकों को अच्छी तरह समझती थी। वह ये जानती थीं कि वे क्या देखना चाहते हैं और क्या नहीं। शायद यही वजह होती थी कि उनकी अधिकतर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट होतीं थीं।

दिव्या भारती

दिव्या भारती की बचपन की दास्तां

निविदा (दिव्या भारती) 14 साल की उम्र से ही फिल्म उद्योग में उतर आईं। उन्हें खुद ब खुद कई फिल्मों के ऑफर मिलना शुरू हो गए। वह जब 9वीं कक्षा में थीं तो निर्देशक अपनी फिल्मों में उन्हें लेने के लिए बेताब रहते थे। इतना ही नहीं, वे उनके माता-पिता से उन्हें फिल्मों में जाने की इजाजत देने के लिए भी बोलते थे।

फिर इसी तरह सफर तय करने के बाद उन्होंन बड़े परदे पर पर दस्तक दी। उनके आने पर लोगों का दीवानापन साफ नज़र आने लगा। वह बेहद प्रतिभाशाली थीं और बहुत सुंदर भी। दिव्या भारती ने डेब्यू के चंद सालों के अंदर ही सुपरस्टार का दर्जा पा लिया। इनकी सुपरहिट फिल्मों में से एक का नाम ‘मोहरा’ है।

जानिए कैसे रवीना टंडन के लिए लकी साबित हुईं दिव्या भारती

एक फिल्म के लिए डायरेक्टर राजीव रॉय ने दिव्या भारती को बतौर एक्ट्रेस साइन किया था। लेकिन इस फिल्म के कुछ सीन्स की शूटिंग के बीच ही दिव्या की मौत की खबर आ गई। इस बात का सभी को बहुत अफसोस हुआ।

फिर दिव्या की जगह किसी दूसरी हिरोइन की तलाश शुरू हुई। बहुत खोजने के बाद राजीव रॉय को रवीना टंडन पसंद आईं। रवीना उस वक़्त बॉलीवुड में नई एक्ट्रेस थीं। लेकिन उनके चर्चे इंडस्ट्री में हो रहे थे। क्योंकि उनकी डेब्यू फिल्म ‘दिलवाले’ चल गई थी।

दिव्या भारती

जिसके बाद रवीना की बदौलत फिल्म मोहरा बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रही। यही नहीं यह फिल्म  उस साल सबसे ज़्यादा पैसे कमाने वाली फिल्म बनी। जिसके रवीना टंडन का जलवा ही जलवा छा गया।

Also Read: गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, बोले- विकास कैसे पागल हुआ? झूठ सुनकर पागल हुआ 

Loading...
loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *