अयोध्या में मनेगी ‘त्रेता वाली’ दिवाली, 1 लाख 71 हजार दियों से जगमगाएगा सरयू तट, सीएम करेगें स्वागत

लखनऊ- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज छोटी दिवाली के अवसर पर अयोध्या में एक बड़ा उत्सव मनाने जा रहे हैं। छोटी दिवाली के जश्न को लेकर भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

दियों से जगमग होगा सरयू तट

तय कार्यक्रम के मुताबिक योगी आदित्यनाथ दोपहर करीब 3 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। सरयू नदी के किनारे भव्य सजावट की गई है। शाम के समय राम की पैड़ी पर 1 लाख 71 हजार दीपों को जलाकर रोशनी की जाएगी।

इसके अलावा रामलीला और लेजर शो समेत कई आयोजनों से इस उत्सव को भव्य बनाया जाएगा। रामलीला के लिए श्रीलंका और थाईलैंड से कलाकारों को बुलाया गया है।

3:45 पर फैजाबाद पहुंचेंगे सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से दोपहर करीब 3:15 पर फैजाबाद पहुंचेंगे। वहां से दोपहर 3.40 पर अयोध्या के राम कथा पार्क जाएंगे। जिस तरह त्रेता युग में 14 वर्ष का वनवास खत्म कर और रावण का संहार कर भगवान राम पुष्पक विमान में बैठकर अयोध्या पहुंचे थे, छोटी दिवाली पर बिल्कुल वैसा ही जश्न मनाया जाएगा।

हेलीकॉप्टर से आएंगे राम, लक्ष्मण, जानकी 

रामलीला के मंचन के लिए श्रीराम, लक्ष्मण और सीता स्वरूप कलाकार हेलीकॉप्टर से अयोध्या पहुंचेंगे, जहां सीएम योगी आदित्यनाथ उनका तिलक एवं आरती करेंगे। भगवान राम के डोले पर हेलीकाप्टर के जरिये पुष्प वर्षा किये जाने की योजना बनायी गयी है. इसके बाद सीएम योगी अयोध्या में हो रहे विकास कार्य संबंधी विभिन्न विभागों की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ नए बिजली कनेक्शन आदि के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र बांटेंगे।

सीएम बांटेंगे मिठाई और कपड़े 

सीएम योगी निराश्रित महिलाओं, वृद्धों और बच्चों को मिठाई एवं कपड़े भी बांटेंगे। शाम में योगी आदित्यनाथ नया घाट पहुंचकर सरयू पूजन और आरती करेंगे। इसके बाद सरयू नदी के पास राम पैड़ी पर बनाए गए मंच पर लेजर शो आयोजित किया जाएगा। लेजर शो के बाद रामलीलाओं का मंचन किया जाएगा।
ALSO READ: ये दिल वालों की नहीं जुर्म की नगरी है साहब ! आप भी देख लीजिये दिल दहला देने वाला मामला

ALSO READ: हरियाणवी सिंगर और डांसर हर्षिता दहिया की हत्या, नजदीक से मारी गईं 6 गोलियां, शो से लौट रही थीं वापस

Loading...
loading...



One thought on “अयोध्या में मनेगी ‘त्रेता वाली’ दिवाली, 1 लाख 71 हजार दियों से जगमगाएगा सरयू तट, सीएम करेगें स्वागत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *