फारूक ने फिर दिया विवादित बयान, बोले- PAK का है PoK, उसी का रहेगा

 

श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक ने कहा है कि पाकिस्तान भी कश्मीर विवाद का हिस्सा है। ये कहकर वो एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री फारुक अब्दुल्ला के अनुसार PoK पाकिस्तान के पास ही रहेगा। पाकिस्तान इसमें बराबर का साझेदार है।

फारुख का कहना है कि कश्मीर का जो हिस्सा (PoK) पाकिस्तान के पास है, वह उसके पास ही रहेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर का आधा हिस्सा भारत के पास है, जो भारत का ही रहेगा।

फारूक ने कहा, ”कश्मीर के लिए आजादी विकल्प नहीं है। भारत ने कश्मीर के पीठ में खंजर भोंका है।” उन्होंने कहा, ”पाकिस्तान के एक मंत्री ने बिल्कुल सही कहा कि जिस समझौते के तहत कश्मीर के हिस्से को अधिग्रहित किया है, वो भूल गए हैं।

इसके चलते आप कह रहे हैं कि ये हिस्सा आपका है। अगर आप कश्मीर के हिस्सा अपना होने की बात करते हैं, तो आपको उस समझौते का याद करना होगा।”

दिनेश्वर शर्मा को कश्मीर समस्या की मध्यस्थता का जिम्मा सौंपे जाने पर उन्होंने कहा, ”मैं इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं कर सकता। यह भारत और पाकिस्तान के बीच का विवाद है जो बातचीत से हल नहीं होगा।

इसलिए भारत सरकार को कश्मीर मसले पर पाकिस्तान सरकार से भी बात करनी होगी। पाकिस्तान के पास भी कश्मीर का हिस्सा है।” यह पहला मौका नहीं जब फारुक ने ऐसा विवादित बयान दिया है। इससे पहले साल 2015 में भी उन्होंने यही बयान दिया था।

हाल ही में जब केंद्र सरकार ने कश्मीर समस्या का समाधान निकालने के लिए दिनेश्वर शर्मा को किसी भी पार्टी से बात करने की छूट दी, तो नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने सरकार की इस पहल को पाकिस्तान एंगल दे दिया।

Loading...
loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *