गूगल ने लॉन्च किया 3डी मॉडलिंग ऐप, इसका शानदार एक्सपीरियंस चौंका देगा आपको

JioFeed Desk

नई दिल्‍ली। आज टेक्‍नोलॉजी के इस युग में गूगल ने लोगों को बहुत कुछ दिया है। ठीक वैसे ही अब ये कंपनी अपने यूजर्स को एक और नई इंट्रेस्‍टिंग चीज देने जा रही है। ये है इसका नया 3डी मॉडलिंग ऐप। आपको नया शानदार गेमिंग एक्‍सपीरियंस देने वाला ये ऐप है बेहद जबरदस्‍त। आइए देखें क्‍या है ऐसा खास इसमें।

ऐसा बताया गया
खबर है कि दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने 3डी मॉडलिंग के लिए अपना नया ऐप ‘ब्लॉक्स’ लांच किया है। इस ऐप को एचटीसी वाइव और ऑकुलस रिफ्ट हेडसेट के लिए तैयार किया गया है।

देखने को मिलेगा ऐसा एक्‍सपीरियंस
बता दें कि इस ऐप की मदद से वर्चुअल रियालिटी (वीआर) और ऑगमेंटेड रियालिटी (एआर) का एक्‍सपीरियंस और भी ज्‍यादा शानदार हो सकेगा। यहां बताना जरूरी होगा कि वीआर और एआर 3डी आधारित तकनीक हैं।

ऐसी है जानकारी
जानकारी दी गई है कि इनकी मदद से कोई वीडियो देखते हुए या गेम खेलते हुए 3डी अनुभव होता है और सभी दृश्य अपने ही आसपास चलते हुए दिखते हैं। वीआर और एआर आधारित कुछ गेम में यूजर को 3डी मॉडल बनाने होते हैं।

ऐसा कहना है अधिकारी का
इसको लेकर गूगल के ग्रुप प्रोडक्ट मैनेजर जेसन टफ ने बताते हैं कि इस ऐप की मदद से यूजर हर वह चीज डिजाइन कर सकेगा, जिसकी वह कल्पना कर सकता है।

ऐसा मिलेगा अनुभव
उनका कहना है कि एक तरबूज के टुकड़े से लेकर पूरे जंगल का दृश्य इस ऐप की मदद से आसानी से डिजाइन हो सकता है। यह सबकुछ बच्चों के खेल जितना आसान होगा।

Loading...
loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *