धरती के 5 नर्क… जो डराते हैं, फिर भी उनके पास जाते हैं आप

आप लोगो में से नर्क किसने देखा है। अगर ये बात आपसे पूछी जाए तो आप यहीं कहेंगे की पूछने वाला पागल हो गया है। लेकिन संसार में कई ऐसी जगहें है जो बहुत सुंदर है और अपनी सुंदरता के कारण वो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। लेकिन उनमें से कई ऐसी जगहें भी है जो आपके लिए इतनी खतरनाक हो सकती है कि आपकी जान तक ले सकती है। आज हम ऐसी ही कुछ जगहों की बात करेगें जिन्हे धरती का नर्क कहा जाता है। ऐसा माना जाता है कि ये स्थान किसी नर्क से कम नहीं है। तो आइए जानते है वो कौन सी जगहें है जहां कोई भी जाना पसंद नहीं करेगा।

एमपी का दमोह

इसकी शुरुआत होती है मध्यप्रेश की एक जगह से जिसको दमोह के नाम से जाना जाता है। इस शहर को नर्क की उपाधि इसलिए दी जाती है क्योंकि ये शहर इतना गंदा है कि आप वहां चैन से सांस तक नहीं ले सकते है। यहां आने वाले लोग दोबारा यहां आने का ख्याल भी दिल में लाते है।

झारखण्ड का डालटनगंज शहर

झारखण्ड राज्य का डालटनगंज के शहर इतना गर्म शहर है कि लोग इसको नर्क की आग से जोड़कर देखते है। लोगों का कहना है कि, इस शहर का तापमान गर्मियों में नर्क की आग की तरह हो जाता है जिससे लोग झुलस जाते है। इस शहर को भारत का नर्क इसकी गर्मी के कारण कहा जाता है।

राजस्थान का चुरु

नर्क की गर्मी का अगर आपको एहसास करना है तो आपको इस जगह पर चले जाइए । वैसे लोग यहां जाने के बारे में कभी सोचते ही नहीं है। ये विश्व की सबसे ज्यादा गर्मी वाली जगह है। कहा जाता है कि जिसने इस जगह की गर्मी को झेल लिया उसको नर्क की आग भी बर्दास्त करने की ताकत मिल जाएगी।

खजुराहो

अपनी कला और चित्रों के कारण प्रसिद्ध खजुराहो अपनी गर्मी के कारण भी जाना जाता है। बता दें कि यहां पर भी इतनी गर्मी पड़ती है कि ये जगह आपको नर्क का एहसास कराएगी। यहां जाने से पहले 100 बार सोच लें।

Also Read: सच मानें, या झूठ… लेकिन हिमाचल के ग्यूं गांव की ममी किसी चमत्कार से कम नहीं

Also Read: घूमने की रखते हैं चाहत तो इन होटलों में ठहरें, जेबें खाली हो जाएंगी

Loading...
loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *