रिलायंस जियो का अपने यूज़र्स को तगड़ा झटका, प्लान में हुए बदलाव

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के बेहद सस्ते प्लान्स ने पूर टेलिकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचा रखा है। पहले साल भर से ऊपर मुफ्त इंटरनेट देकर और उसके बाद दिवाली पर कैशबैक ऑफर देकर लोगों के दिलों में अपन जगह बना ली है। ग्राहकों को लंबे समय तक मुफ्त और रियायती सुविधाओं का लाभ देने के बाद जियो ने अब धीरे-धीरे बोझ बढ़ाना शुरू कर दिया है। एक बार फिर जियो ने अपने प्लान में काफी बदलाव किए है जिनसे ग्राहको को तगड़ा झटका आराम से मिलने वाला है।

रिलायंस जियो

जियो ने अपने बेहद किफ़ायती प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान में पिछले हफ्ते बदलाव कर दिया है। रिलायंस जियो ने अपनी वेबसाइट पर इन सभी प्लान की जानकारी दी है। जहां प्रीपेड प्लान की कीमतों में बदलाव किया गया है वहीं पोस्टपेड प्लान की बिलिंग साइकिल को 3 महीने से बदलकर एक महीना कर दिया गया है। पिछले करीब एक साल से बेहद कम दाम में जियो सेवाओं का लाभ ले रहे यूज़र के लिए निश्चित तौर पर यह चौंकाने वाला बदलाव है। जियो ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड के कुछ टैरिफ़ को खत्म भी कर दिया है।

309 वाला प्लान हुआ बंद

399 रुपये के प्लान की कीमत 459 रुपये करने के बाद अब कंपनी ने 309 रुपये के प्लान को प्रीपेड यूजर्स के लिए बंद कर दिया है। यही नहीं पोस्टपेड ग्राहकों के लिए इसकी वैलिडिटी भी आधी कर दी है। इसके तहत प्रीपेड यूजर्स को 56 दिनों तक प्रतिदिन 1 जीबी डेटा मिलता था। अब प्रीपेड यूजर्स के लिए सबसे सस्ता प्लान 309 रुपये की बजाय 399 रुपये है। इसके तहत भी यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डेटा ही मिलेगा। यह एक तरह से पिछले प्लान के मुकाबले करीब 30 पर्सेंट तक महंगा।

 पोस्टपेड प्लान के साथ सिक्योरिटी डिपॉज़िट

जियो के सभी पोस्टपेड प्लान अब एक बिलिंग साइकिल (30 दिन) की वैधता के साथ ही आते हैं। टैरिफ़ में इन बदलाव से पहले, जियो ने अपने पोस्टपेड प्लान को तीन महीने की वैधता के साथ जारी किया था। बहरहाल, अब हर पोस्टपेड प्लान के साथ एक सिक्योरिटी डिपॉज़िट भी है और पोस्ट-एफयूपी स्पीड 64 केबीपीएस होगी।

Also read :- घर के मंदिर से निकाल दें ये चीजें, वरना धन की कमी के साथ आएंगी परेशानियां

Also read : लापरवाही के चलते एक और रेल हादसा, टैंकर से टकराई राज्यरानी एक्सप्रेस, 1 की मौत

Loading...
loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *