KBC के करोड़ों रुपए कहां से आते हैं? क्या ये राज़ जानते हैं आप

सोनी टीवी चैनल का शो कौन बनेगा करोड़पति अपनी लोकप्रियता से जग-जाहिर है। इसे आप आसान भाषा में केबीसी(KBC) के नाम से भी जानते हैं। यह यूके बेस्ड गेम ‘Who wants to be a Millionaire’ पर आधारित है।

केबीसी शो की खासियत इसके होस्ट अमिताभ बच्चन हैं। हां ये बात जरूर है कि इसके एक सीजन को शाहरुख खान ने भी होस्ट किया था। लेकिन उसके बाद से इसके होस्ट हमेशा ही अमित जी रहे।

केबीसी

केबीसी सीजन 9 जारी

28 अगस्त 2017 से केबीसी सीजन 9 सोनी टीवी पर प्रसारित हो रहा है। जिसमें अभी तक एक महिला अनामिका मजूमदार ने 1 करोड़ की राशि की जीती है। इस गेम में 16 सवाल होते हैं और अधिकतम पुरस्कार राशि 7 करोड़ है।

केबीसी

केबीसी ने काफी लोगों की ज़िन्दगी बदली है। इस शो में कई लोग आते हैं जिन्हें करोड़ों रुपए दिए जाते हैं। लेकिन आपके मन में हमेशा एक सवाल आता होगा कि यह रकम आती कहां से है। तो आज यह सच हम आपको बताएंगे…

केबीसी में दी जाने वाली रकम आने का सच

शो में आने वाले सभी प्रतिभागियों को जीतने के बाद मिलने वाले करोड़ों रुपए विज्ञापन से मिलते हैं। सोनी टीवी पर जितने भी विज्ञापन आते हैं उनकी जो रकम होती है उसी रकम से केबीसी शो के विजेताओं को पैसे दिए जाते हैं।

केबीसी

ऐसे समझिए जैसे दुसरे शो में किसी एक्टर को फीस दी जाती है। इस शो में बिग बी के अलावा कोई दूसरा एक्टर तो है नहीं। इसलिए उनकी जगह पर खेल में हिस्सा लेने वाले प्रतियोगियों को यह धन राशि दी जाती है।

केबीसी

Also Read: मलाइका और अर्जुन मीडीया से दूर, क्या अपने रिश्ते को बचाने की कर रहे कोशिश?

Also Read: रिलीज हुआ विद्या बालन की फिल्‍म ‘तुम्‍हारी सुलु’ का नया पोस्‍टर

Loading...
loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *