खतरे में कुलभूषण जाधव की जान ! ISPR का बयान- पाक जनता को जल्द देगा गुड न्यूज

पाकिस्तान के कब्जे में मौजूद भारतीय नौसेना के पूर्व अफसर कूलभूषण जाधव की जान को खतरा है एसी संभावनाएं जताई जा रही हैं।पाकिस्तानी संस्था, इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मेजर जनरल आसिफ गफूर का कहना है कि, कूलभूषण जाधव की दया याचिका अपने अंतिम चरण में है। जल्द ही पाकिस्तान की जनता को ‘गुड न्यूज’ दी जाएगी। गफूर ने कहा है कि, कुलभूषण जाधव की दया याचिका सेना प्रमुख के पास है। लेकिन मैं आश्वस्त कर सकता हूं कि यह अंतिम फैसले के करीब है।

भारतीय नौसेना के 46 साल के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव को पाकिस्तान की सैन्य कोर्ट ने कथित रूप से जासूसी और विध्वंसकारी गतिविधियों में संलिप्तता के लिए अप्रैल में मौत की सजा सुनाई थी। कुलभूषण पर पाक के लिए अच्छी खबर की बात को उनको जल्द फांसी या फिर किसी और तरह से उनको नुकसान पहुंचाने से जोड़कर देखा जा रहा है।

अंतरराष्ट्रीय अदालत ने सजा पर रोक लगाई थी

अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत की 10 सदस्यीय पीठ ने 18 मई को मामले की सुनवाई करते हुए, जाधव को फांसी की सजा के अमल पर रोक लगा दी थी। इसके जवाब में पाकिस्तान ने कहा था कि वियना समझौते में कंसुलर संपर्क से जुड़े प्रावधान आतंकी गतिविधियों में शामिल किसी जासूस के लिए नहीं है।

राजनयिक पहुंच के आग्रह को भी ठुकराया 

पाकिस्तान ने जाधव को राजनयिक पहुंच उपलब्ध कराने के लिए भारत का आग्रह भी ठुकरा दिया। 46 वर्षीय पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को पिछले साल तीन मार्च को पाकिस्तान ने गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया था।

Also Read: अभी तो बस शुरुआत है.. आगे जाकर और बढ़ सकती हैं पेट्रोल की कीमतें !

Also Read: भारत में लॉंच हुईं ऑडी की 3 लग्जरी कार, कीमत 54 लाख से शुरू

Loading...
loading...



3 thoughts on “खतरे में कुलभूषण जाधव की जान ! ISPR का बयान- पाक जनता को जल्द देगा गुड न्यूज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *