गूगल बना रहा स्मार्टफोन को और ज्यादा सिक्योर

गूगल

 JioFeed Desk

 

नई दिल्ली। दुनिया में अब इंसान कम और स्मार्टफोन ज्यादा हो गए है। हाल ये है कि अब दुनिया को एलियन के कब्ज़े से नहीं बल्कि स्मार्टफोन के कब्ज़े से डरना चाहिए। लेकिन बात आती है स्मार्टफोन की सिक्योरिटी की तो हम सबका दिमाग चकरा जाता हैं। गूगल ने दुनिया के सबसे सिक्योर स्मार्टफोन और डिवाइस की एक लिस्ट जारी की है।

 

इस लिस्ट में उसने 100 स्मार्टफोन और डिवाइस को शामिल किया गया है। कंपनी का कहना है कि इस लिस्ट में उन एंड्रॉइड स्मार्टफोन को शामिल किया गया है जो दूसरे फोन की तुलना में सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं। इनमें भारत के साथ कई दूसरे देशों में मिलने वाले स्मार्टफोन भी शामिल हैं। इस वजह से गूगल ने बताया इन्हें सिक्योर…

सिक्योर स्मार्टफोन कंपनी से गूगल कर रहा बात

जिन एंड्रॉइड स्मार्टफोन को इसने सिक्योर बताया है वो उसके लिए उनकी कंपनी से बात कर रही है। स्मार्टफोन कंपनी के साथ मिलकर ये  लगातार नए सिक्युरिटी अपडेट दे रही है।उनका कहना है कि वो इन सभी स्मार्टफोन को 90 दिनों के अंदर नई सिक्युरिटी अपडेट देगी। साथ ही, सिक्युरिटी से जुड़ी सभी प्रॉब्लम और उन्हें फिक्स करने पर भी ये काम कर रही है। इन अपडेट से स्मार्टफोन पर किसी तरह का ‘डेंजर अटैक’ नहीं हो पाएगा और ये पूरी तरह से सिक्योर रहेगा।

 

भारत में सिक्योर स्मार्टफोन

इस लिस्ट में भारत के गूगल, सैमसंग, जिओनी, LG, मोटोरोला, सोनी, वीवो, ओप्पो और ब्लैकबेरी कंपनियां शामिल हैं। इनमें से कुछ कंपनियों के कई मॉडल को इसने पूरी तरह से सिक्योर बताया है। हालांकि, भारत में मिलने वाले ज्यादातर सिक्योर स्मार्टफोन के मॉडल काफी महंगे हैं। सभी एंड्रॉइड स्मार्टफोन के Operating System  में सिक्युरिटी अपडेट लगातार दिए जाएंगे। इसने इन सभी स्मार्टफोन को ‘Most Secure’ स्मार्टफोन बताया है।

 

अच्छा, तो रणबीर कपूर की वजह से फिल्म जग्गा जासूस में दिए गए हैं ढेर सारे गाने

अब देखना ये होगा कि इस सिक्योर लिस्ट में और कौन सी कंपनियां शामिल होती हैं।

Loading...
loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *