लखनऊ के सीडीओ ने ऐसा क्या किया कि ताला बंद करने आये किसान खाने लगे तहरी

लखनऊ सीडीओ

JioFeed Desk

लखनऊ। विकास भवन पर अपनी समस्याओं को लेकर सुबह से जुटे किसान काफी किसान गुस्से में थे। धूप के साथ किसानों का गुस्सा भी बढ़ता गया, लेकिन दोपहर दो बजे से पहले जिला प्रशासन और लखनऊ सीडीओ प्रशांत शर्मा के खिलाफ नारेबाजी एकाएक थम गई।

किसानों ने देखा कि सीडीओ उनके बीच हैं। किसानों ने सवालों का पुलिंदा रखा ही था कि सीडीओ की मीठी बानी सुनकर किसानों का मन ऐसा शीतल हुआ कि हंसी ठहाके का दौर शुरू हो गया।

लखनऊ सीडीओ ने किसानों के साथ तहरी

लखनऊ सीडीओ और पुलिस अधिकारियों ने न सिर्फ पंगत में बैठकर किसानों के साथ तहरी खाई बल्कि डेढ़ घंटे तक उनसे बातचीत कर सभी को अपना विजिटिंग कार्ड भी उन्हें दिया। चलते-चलते सीडीओ ने सबसे कहा कि कोई दिक्कत हो तो कार्ड में लिखे नंबर पर उनसे संपर्क करें।

दर्जनों ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से पहुंचे थे किसान

सुबह करीब 10 बजे विकास भवन में किसानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। दोपहर 12 बजे तक दर्जनों ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से सैकड़ों महिलाएं और किसान विकास भवन पहुंच चुके थे। पहले ही भाकियू नेता हरिनाम सिंह वर्मा ने अल्टीमेटम दिया था कि जब तक किसान समस्याएं हल नहीं हो जातीं, सीडीओ दफ्तर नही खुलने देंगे। दोपहर दो बजे सीडीओ दफ्तर पर ताला जड़ने का भी अल्टीमेटम था।

मौके पर आ गई थी पुलिस फोर्स

किसानों की संख्या बढ़ने पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौके पर बुला ली गई थी। इस बीच डीडीओ ने किसानों से वार्ता की, लेकिन इसके विफल होने पर माहौल और गर्मा गया।

सीडीओ आये तो विनम्रता देख ठंडे पड़ गये किसान

डीडीओ से वार्ता विफल होने के बाद सीडीओ प्रशांत शर्मा (नीली शर्ट में) किसानों के बीच पहुंच गए और हाथ जोड़कर अभिवादन किया। इतने विनम्र लहजे में सीडीओ को देख माहौल में आई गर्माहट कुछ कम हो गई। इसके बाद सीडीओ ने हरिनाम सिंह वर्मा से ज्ञापन लिया। इसके बाद शुरू हुआ हंसी-ठहाके का दौर तहरी भोज के साथ खत्म हुआ।

किसानों को दिये आश्वासन, बोले-जांच करने आऊंगा

सीडीओ प्रशांत शर्मा ने किसानों को आश्वासन दिया कि हर दूसरे शुक्रवार को किसानों के साथ बैठक होगी। नगराम-निगोहां मार्ग पर 27 जगह पुलिया और नाले का निर्माण होगा। आवासीय योजनाओं में अपात्रों को मकान अलॉट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

सीडीओ ने बताया कि माइनर की सफाई के नाम पर हुई धांधली की जांच के लिए छह टीमें बनाई जाएंगी। इसके अलावा उन्होंने शनिवार को सीडीओ माल ब्लॉक के गहदो गांव का निरीक्षण करने का भी आश्वासन दिया।

Loading...
loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *