क्या इस वजह से छीना गया है इस सुंदरी का ताज ?

वैसे तो ब्यूटी क्वीन अकसर ही सुर्खियों में बनी रहती हैं लेकिन, म्यांमार की ब्यूटी क्वीन श्वे  इस वक्त अलग ही वजहों से सुर्खियों में छाई हुई हैं. क्योंकि, शी का ताज वापस ले लिया गया है। दरअल, मिस ग्रांड म्यांमार ने रोहिंग्या मुसलमानों के लेकर चल रही परेशानी के लिए मुस्लिम कट्टरपंथियों को जिम्मेदार बताने वाला एक वीडियो पोस्ट किया था. मिस ग्रांड म्यांमार का कहना है कि, इसी वजह से उनका ताज वापस लिया गया है.

श्वे इयान शी

रविवार को एक संस्था ने ऐलान किया कि, श्वे इयान शी के नियम तोड़ने की वजह से उनका खिताब वापस लिया जा रहा है। लेकिन, संस्था के बयान में शी के रोहिंग्याओं को लेकर किए गए पोस्ट का जिक्र नहीं किया गया है। शी ने बीते हफ्ते ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इस ग्राफिक वीडियो में r मुसलमानों को हिंसा के लिए जिम्मेदार और कैंपेन चलाकर खुद को पीड़ित बताने वाला कहा गया है।

श्वे इयान शी

गौरतलब है कि, म्यामार के रखाइन प्रान्त में रहने वाले मुसलमान कुछ समय से लगातार दूसरे देशों की शरण ले रहे है। म्यामांर की सेना पर रोहिंग्या का कत्लेआम और रोहिंग्या औरतों के रेप के आरोप हैं। इस हिंसा पर दुनियाभर में म्यांमार की आलोचना हो रही है। वैश्विक निंदा को देखते हुए, म्यांमार अधिकारियों ने इस अभियान का बचाव किया है

Also read: OMG! कभी देखी है ढाई अरब की कटोरी

Also read: एक छोटे से टमाटर की कीमत तुम क्या जानो साहब !

 

Loading...
loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *