देख रहे हैं सीएम साहब… ये कर रही है आपकी पुलिस !

बाराबंकी-  पुलिस… जिसे आप उस वक्त याद करते हैं जब आप किसी बड़ी मुसीबत में हों, लेकिन क्या होगा तब जब पुलिस बेवजह ही आपकी जान की दुश्मन बन जाए। ऐसा ही कुछ हुआ है बाराबंकी में। पुलिस पर आरोप लगा है कि, उसने एक गर्भवती महिला को बेवजह इतना पीटा कि उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

पुलिस की पिटाई से गर्भवती की मौत

जो भी दिखा उसे पीटा गया

मामला जिले के मानपुर मोकैया गांव का है जहां, रविवार की शाम पुलिस को अवैध शराब बनाने की सूचना मिली। जिसपर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों पर लाठी, डंडे बरसाना शुरू कर दिये । इस दौरान एक गर्भवती महिला की मौत हो गई । ग्रामीणों का आरोप है कि, अवैध शराब की बिक्री की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने लाठियां बरसाईं । इस बीच जो भी पुलिस को दिखाई दिया वो उन्हे पीटते चले गए ।

अवैध शराब पर कार्रवाई करने आई थी पुलिस

जानकारी के मुताबिक, असंद्रा थाने के दरोगा बरजोर सिंह अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए तीन-चार सिपाहियों के साथ मानपुर मोकैया गांव पहुंचे थे। पुलिस टीम ने शिवमगन रावत के घर पर छापा मारा लेकिन जो मिला, उसे पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस टीम पड़ोस में अरविंद रावत के घर पहुंची और बचकर भाग रही उसकी गर्भवती पत्नी को लात मारी जिससे वह जमीन पर गिर गई इसके बाद महिला पर लाठियां भी चला दी। बीच बचाव में आए अरविंद को भी पुलिस ने पीटा। इस बीच पिटाई से घायल रुचि ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

गलती मानने को तैयार नहीं अधिकारी

हालांकि ख़बर फैलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे यूपी पुलिस के आलाअधिकारियों ने मामेले में लीपापोती करनी शुरू कर दी और परिजनों की तरफ से शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने से भी इनकार कर दिया।

बाद में परिजनों से तहरीर के आधार पर रामसनेहीघाट सर्किल के सीओ सुशील कुमार सिंह ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। लेकिन वो भी इस पूरे प्रकरण में पुलिसकर्मियों की गलती मानने को कतई तैयार नहीं हैं। पुलिस अधिकारियों ने तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई करने की बात कही है।

ALSO READ: खुल गई स्वास्थ्य सेवाओं की पोल, नहीं पहुंची एंबुलेंस, महिला ने बीच रास्ते में बच्चे को दिया जन्म

ALSO READ: शेख हसीना की हत्या की कोशिश करने वाले 11 लोगों को 20 साल की जेल

Loading...
loading...



2 thoughts on “देख रहे हैं सीएम साहब… ये कर रही है आपकी पुलिस !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *