बड़ा खुलासा: शराब के नशे में हुआ था इन्हें कप्तान बनाने का फैसला, जानिए कैसे?

नई दिल्ली। क्रिकेट जितना रोचक खेल है, इसके छुपे हुए सच उससे भी ज्यादा रोचक हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने ये खुलासा करके इस कथन को साबित कर दिया है। उन्होंने यह खुलासा अपनी जीवनी ‘द जर्नी’ में किया है। किताब के अनुसार, हैडिन के सुझाव पर दोनों स्मिथ व टेलर चौंक गए थे।

ये कहानी इसी में एक उन्‍हें कप्‍तान चुने जाने के फैसले के पीछे का वाकया भी है। स्मिथ ने बताया कि किस तरह पब में शराब पीते हुए उन्‍हें कप्‍तान बनाने की पृष्‍ठभूमि तैयार हुई। 2014 में स्मिथ ऑस्‍ट्रेलियाई इतिहास के सबसे युवा टेस्‍ट कप्‍तान बने थे।

स्‍टीव स्मिथ

माइकल क्लार्क के चोटिल होने पर हुआ चुनाव

जब माइकल क्‍लार्क चोटिल हुए तो उप-कप्‍तान ब्रैड हैडिन की जगह स्मिथ को कप्‍तान चुना गया था। उनका प्रमोशन तब हुआ जब क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के बोर्ड ने सेलेक्‍टर्स के चेयरमैन रॉड मार्श की सिफारिश मंजूर की। एडिलेट ओवल के जिस मैच में क्‍लार्क चोटिल हुए।

उसी मैच के बाद स्मिथ, हैडिन और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के बोर्ड मेंबर मार्क टेलर ने साथ में शराब पी। स्मिथ को लगा था कि हैडिन को जिम्‍मेदारी मिलनी चाहिए, टेलर भी यही चाहते थे। मगर हैडिन ने सुझाया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भविष्‍य की तरफ देखना चाहिए। इसलिए स्मिथ को बढ़ावा मिले।

Loading...
loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *