न्यूयॉर्क में आतंकी हमला, 8 लोगों की मौत, 15 घायल

न्यूयार्क- अमेरिका के न्यूयार्क में डाउनटाउन मैनहटन में एक शख्स ने ट्रक से कई लोगों को कुचल दिया । इस घटना में 8 लोगों की मौत हो गई और करीब 15 लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। न्यूयॉर्क के मेयर ने इस घटना को एक आतंकी हमला कहा है, जो वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के पास हुआ है। उन्होंने कहा कि इस हमले का उद्देश्य आम नागरियों की हत्या करना था।

इस घटना को अपनी आंखों से देखने वाले कुछ लोगों ने बताया है कि ट्रक ड्राइवर ‘अल्लाह हू अकबर’ चिल्ला रहा था। न्यूयॉर्क सिटी पुलिस डिपार्टमेंट ने कहा कि यह ट्रक अचानक ही बाइक के रास्ते पर चढ़ गया, जिसके चलते कई लोग उसकी चपेट में आ गए।

हाथों में बंदूक लेकर आया था शख्स 

अमेरिकी मीडिया के अनुसार बंदूकधारी शख्स अपनी गाड़ी से अंधाधुंध फायरिंग भी कर रहा था। यह क्षेत्र स्टुवेन्सेंट हाई स्कूल से ज्यादा दूरी पर घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि एक ट्रक सवार ने पहले कई लोगों को टक्कर मारी और फिर अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगा।

फायरिंग से पहले उन लोगों ने देखा था कि, एक शख्स अपने हाथों में दो बंदूक लिए कार से उतर रहा था। न्यूयॉर्क सिटी पुलिस डिपार्टमेंट ने टि्वटर पर सूचना दी है कि फिलहाल सभी सूचनाएं प्रारंभिक हैं। इनकी पुष्टि की कोशिश की जा रही है।

बता दें कि न्यूयॉर्क हमेशा हाई सिक्योरिटी अलर्ट में रहता है। यह अमेरिका का आर्थिक कैपिटल भी है और यहां की जनसंख्या करीब 8.5 मिलियन है। ऐसे में इस तरह का हादसा बेहद संगीन माना जा रहा है।

 ALSO READ: हाईवे पर भाई के सामने लूटी बहन इज्जत, कहां है एंटी रोमियो स्क्वॉड ?

ALSO READ: और कितनी बेरहम होगी खाकी ? पहले हत्या अब जबरन दाह संस्कार !

Loading...
loading...



One thought on “न्यूयॉर्क में आतंकी हमला, 8 लोगों की मौत, 15 घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *