खुल गई स्वास्थ्य सेवाओं की पोल, नहीं पहुंची एंबुलेंस, महिला ने बीच रास्ते में बच्चे को दिया जन्म

मथुरा- मथुरा में स्वास्थ्य सेवाएं कितनी अच्छी हैं,  इसकी पोल उस वक्त खुल गई जब, एक महिला ने बीच सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया। मामला गांव राया का है जहां कई बार फोन करने पर भी एंबुलेंस नहीं पहुंची। प्रसव पीड़ा से छटपटा रही महिला को बाइक पर बिठाकर अस्पताल ले जाया जा रहा था। लेकिन महिला सड़क पर ही बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर हो गई।

सड़क पर बच्चे को दिया जन्म

ऐसी हैं यूपी की स्वास्थ्य सेवाएं

बताया जा रहा है कि, गांव की आशा कार्यकर्ता ने तत्काल एंबुलेंस के लिए 108 नंबर पर फोन मिलाकर सूचना दी, लेकिन काफी देर तक रुकने के बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची। उधर, मिथलेश को प्रसव पीड़ा बढ़ती ही जा रही है।

यह देख परिवारवाले भी घबरा गए और दर्द से कराह रही प्रसूता को किसी तरह मोटर साइकिल पर बैठा कर सोनई गांव के सरकारी अस्पताल को लेकर चल दिए।

गांव की महिलाओं ने की डिलीवरी

रास्ते में महिला की पीड़ी असहनीय हो गई और उसकी हालत बिगड़ने लगी ये देखकर परिजन रास्ते में ही रुक गए। अधर नजदीकी गांव की महिलाओं ने किसी तरह महिला को संभाला और उसकी डिलीवरी की। महिला ने एक बेटे को जन्म दिया है।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब ग्रामीणों ने एंबुलेंस के लिए फोन किया हो और वह पहुंची न हो। 4 अगस्त को भी डिलीवरी के वक्त एंबुलेंस नहीं पहुंची थी। तब परिजन महिला को बैलगाड़ी से राया स्वास्थ्य केंद्र पर लाए थे। तब फोटो वायरल हुआ तो लखनऊ तक हड़कंप मचा था, लेकिन हालातों में आज भी कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है।

ALSO READ: शेख हसीना की हत्या की कोशिश करने वाले 11 लोगों को 20 साल की जेल

ALSO READ: अब तक पुराने नोटों की गिनती कर रहा RBI, आरटीआई में हुआ खुलासा

Loading...
loading...



2 thoughts on “खुल गई स्वास्थ्य सेवाओं की पोल, नहीं पहुंची एंबुलेंस, महिला ने बीच रास्ते में बच्चे को दिया जन्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *