हाईवे पर भाई के सामने लूटी बहन इज्जत, कहां है एंटी रोमियो स्क्वॉड ?

रामपुर- यूपी के हाईवे पर हैवनियत बढ़ती जा रही है। ताजा मामला रामपुर में नैनीताल नेशनल हाईवे का है जहां एक लड़की के साथ गैंगरेप की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है और पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है।

दोनों भाई बहन मोटर साइकिल सवार होकर जा रहे थे, इस बीच कुछ दबंगों ने उन्हे रास्ते में रोका मारपीट करने लगे। इसके बाद युवती के साथ गैंगरेप किया। घटना की सूचना की फैलते ही इलाके में हड़कंप मच गया।

women raped on rampur-nainital national highway

दवाई लेकर लौट रहे थे भाई-बहन

घटना भोट थाना क्षेत्र का है, जहां रामपुर से दवाई लेकर वापस लौट रहे मोटर साइकिल पर सवार भाई बहन के साथ उक्त घटना घटी। बताया जा रहा है कि, हाइवे के किनारे खड़े चार दबंगों ने मोटर साइकिल के पहिये में डंडा डाल कर भाई-बहन को सड़क पर गिरा दिया और भाई को चाकू से घायल करने के बाद बहन के साथ घिनौनी वारदात को अंजाम दिया।

घटना के बाद इलाके में हड़कंप

हाइवे के किनारे सरेआम हुए गैंगरेप की सूचना के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। घायल युवक को उपचार के लिए और युवती का मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश शरू कर दी है।

यही है यूपी की कानून-व्यवस्था ?

लेकिन सवाल ये है कि, सीएम योगी आदित्यनाथ के तमाम दावों के बावजूद क्या यूपी में महिलाएं सुरक्षित हैं? आखिर कहां है योगी जी का एंटी रोमियो स्क्वॉड? बता दें कि यह कोई पहली मर्तबा नहीं हुआ जब किसी लड़की की इज्जत को हाईवे पर तार तार किया गया हो। ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है।

हाईवे पर हैवानियत के मामलों की लिस्ट-  

25 मई 2015- यमुना एक्सप्रेसवे पर जर्मन महिला से गैंगरेप

29 मई 2016- दिल्ली-बुलंदशहर हाईवे पर मां और बेटी से गैंग रेप

22 मई 2017- दिल्ली-मेरठ हाईवे पर महिल से गैंगरेप

2 अगस्त 2016- दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर 19 साल की लड़की से गैंगरेप

10 अक्टूबर 2016- इलाहाबाद हाईवे पर गैंगरेप के बाद महिला की हत्या

4 मई 2017- औरैया-जालौन हाईवे पर कार में महिला से गैंगरेप

25 मई 2017- जेवर-बुलंदशहर हाईवे पर गैंगरेप

6 बदमाशों ने मां-बेटी के साथ वारदात को दिया था अंजाम

6 जून 2017- कानपुर हाईवे पर रेप के बाद महिला की हत्या

23 सितंबर 2017- नोएडा में लड़की से चलती कार में गैंगरेप

30 अक्टूबर 2017- रामपुर-नैनीताल हाईवे पर भाई के सामने बहन से गैंगरेप

जेवर-बुलंदशहर हाईवे पर गैंगरेप, जिसने लोगों को झकझोर कर रख दिया था

जेवर-बुलंदशहर राजमार्ग 100 पर हुई हैवानियत ने लोगों को हिलाकर रख दिया था। बुलंदशहर कांड के करीब एक साल के भीतर ही बदमाशों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। चार महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म, एक की हत्या और लूटपाट की घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया था।

हाईवे पर लूटपाट, मारपीट और हत्या की घटनाएं लगभग रोजाना ही होती रहती हैं। ऐसे में यह कहा जाए तो गलत नहीं होगा कि हाईवे पर हैवानियत फर्राटे भरती है और इंसानियत सहमती रहती है।

बीते वर्ष हुए बुलंदशहर दुष्कर्म कांड के बाद राजमार्ग को सुरक्षित करने के लिए पुलिस ने कुछ माह भागदौड़ की। इसके बाद व्यवस्था पुराने ढर्रे पर चली आई। सत्ता बदलने के बाद भी राजमार्गों की सुरक्षा की स्थिति लचर ही बनी हुई है।

जेवर क्षेत्र में राज्य राजमार्ग संख्या 100 व यमुना एक्सप्रेस वे दोनों गुजरते हैं। राजमार्ग पर वाहनों का जबरदस्त दबाव है। हरियाणा की ओर आने-जाने वाले वाहन इस मार्ग से होकर गुजरते हैं। लेकिन, सुरक्षा के लिहाज से राजमार्ग पर पुख्ता बंदोबस्त नहीं हैं। राजमार्ग पर लूटपाट की घटनाएं आए दिन हो रही हैं। अहम राजमार्ग होने के बावजूद पुलिस गश्त बेहद लचर है।

ALSO READ: और कितनी बेरहम होगी खाकी ? पहले हत्या अब जबरन दाह संस्कार !

ALSO READ: देख रहे हैं सीएम साहब… ये कर रही है आपकी पुलिस !

 

Loading...
loading...



One thought on “हाईवे पर भाई के सामने लूटी बहन इज्जत, कहां है एंटी रोमियो स्क्वॉड ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *